सैकड़ों हिन्दू मुस्लिम बन्धुओं ने जाती-मज़हब की पहचान छोड़ कर अपना उपनाम भारत जोड़ कर मनाया जश्ने-आज़ादी

काशी

" देश के लोकतंत्र को समर्पित संस्था "अक् जागृत मतदाता मंच" द्वारा प्रधान मंत्री के आह्वान पर देश की आज़ादी के 70वें साल पर मनाए जा रहे जश्ने-आज़ादी के अंतर्गत अक् के अभियान ऐलान करो हम भारत हैं  के चौथे वर्ष् पर जैतपुरा शाखा का उद्घाटन किया गया जहाँ सैकड़ो मुस्लिम बन्धुओं ने और कई हिन्दू भाइयों ने साकिब भारत के नेतृत्व में अपने उपनाम त्याग कर उसके स्थान पर "भारत" लगाया और भारत को किसी भी जात या मज़हब से ऊपर रख कर लोकतंत्र को मजबूत करने का वचन दिया । इस अवसर पर मुख्य वक्ता के तौर पर बोलते हुए स्वामी ओमा दी अक् ने कहा कि भारत को जनतंत्र की स्वतंत्रता प्राप्त हुए उनहत्तर साल बीत चुके हैं लेकिन अब तक भारत अपनी क्षमता के अनुसार विकास और वैभव नहीं प्राप्त कर सका है, सनातन धर्म के प्राकट्य और मानव कल्याण का उद्घोष करने वाले भारत में आज जिस तरह का चारित्रिक-सामाजिक-पतन देखने को मिल रहा है उसके पीछे आध्यत्मिक-दरिद्रता और देशप्रेम की कमी है जिसे सरकारी तौर पर पिछले कई सालों में अनदेखा किया गया है लेकिन अब थोड़ी सी उम्मीद जाग रही है। उन्होंने आगे कहा कि केवल सेक्युलरवादी बकवास देश में बदलाव नहीं ला सकती उसके लिए दृढ़ता और त्याग चाहिए स्वामी जी ने हम भारत हैं अभियान की प्रशंसा करते हुए कहा कि साकिब भारत और विशाल भारत ये दोनों युवा जिन्होंने तीन साल पहले अपने उपनाम हटा कर उसके स्थान पर भारत जोड़ कर जो पहल की है आने वाले वक़्त में वो एक पुनर्जागरण साबित होगा ।
इसी मौक़े पर साकिब भारत ने कहा कि एक मुसलमान होने के नाते जब उन्होंने अपने नाम के आगे से अपना उपनाम हटा कर भारत लगाया तो उन्हें अपने ही सगे-संबंधियों के ताने सुनने को मिले लेकिन उन्होंने ये ठान रखा था कि भारत के अलावा कोई दूसरी पहचान उन्हें नहीं चाहिए और दूसरों को भी भारत बनाने का लक्ष्य उनका जीवन है इस कारण वो लगातार इसका प्रचार करते रहते हैं और आज हज़ारों की संख्या में लोग इस अभियान से देश भर में जुड़ चुके हैं ।
विशाल भारत ने कहा कि इस अभियान को यदि युवा मन स्वीकार कर लेता है और भारत को अपना धर्म अपनी जाती मान लेता है तो आने वाले समय में भारत की तस्वीर कुछ और होगी ।
कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर शकील अहमद चेयरमैन अल्पसंयख्यक आयोग यूपी ने फीता काट कर कार्यालय का उद्घाटन किया । अतिविष्टित अतिथि के रूप में संजयगुप्ता सचिव यूपी व्यापरमण्डल और आनन्द सिंह थे कार्यक्रम की अध्यक्षता मोहित अग्रवाल ने की और संचालन नजमी सुल्तान ने । इस मौके पर हितेश अक्, अजय गुप्ता, संदीप भारत,गोपाल भारत,सतीश भारत,रोहित,अमित,दिव्यांशु,अफ़सर,इमरान हसन, अनसर जमाल आदि ने शान्ति दूत कबूतरों को उड़ा कर आज़ादी का संदेश दिया । कर्यक्रम का संयोजन साकिब भारत और विशाल भारत ने किया ।

Popular posts from this blog

बुद्ध वेदान्त से अलग नहीं- स्वामी ओमा द अक्

एकला चलो रे... (बुद्ध और सिकंदर) - ओमा द अक्

"Womanhood turned hex for Marilyn Monroe in consumerist era – Swami OMA The AKK"